सपने में आत्महत्या करते हुए देखना कैसा होता है ?

 


मेरे प्रिय पाठकों, ड्रीम्स हेराल्ड में आपका बहुत बहुत स्वागत है, आज का हमारे सपने का विषय है "सपने में आत्महत्या करते हुए देखना कैसा होता है"?

प्रिय पाठकों जैसा कि मैंने पहले भी बताया हुआ है कि हर सपना खास नहीं होता लेकिन कुछ सपने ऐसे होते हैं जो कि एक खास प्रकार का संकेत देते हैं और हमारे भविष्य में क्या होने वाला है उसकी सूचना हमें पहले से ही दे देते हैं बहुत से सपने मध्य रात्रि में देखे जाते हैं और कुछ सपने सुबह होने के ठीक पहले यानि की तड़के सुबह या कह लीजिये कि भोर में देखे जाते हैं।

मित्रों जो सपने भोर के समय में या उसके आसपास देखे जाते हैं उनका बहुत ही खास महत्व होता है और ऐसा माना जाता है की ऐसे सपने शीघ्र ही सार्थक होते हैं भले ही वह शुभ हों या अशुभ।  

कुछ सपने दिन के समय में भी देखे जाते हैं जब व्यक्ति थोड़े देर के आराम के लिए सोने चला जाता है पर ऐसे सपनों का कोई खास महत्व नहीं होता और ना ही ऐसे सपने सच होते हैं।

मित्रों सपनों के बारे में जानने की सबकी उत्सुकता होती है चाहे वह किसी भी वर्ग या श्रेणी का व्यक्ति ही क्यों ना हो चाहे वह आमिर हो या गरीब। यहाँ पर मैं कतई नहीं कहता की व्यक्ति को केवल सपने देख कर ही सब कुछ निर्धारित करना चाहिए लेकिन उसे हमेशा सतर्क रहना चाहिए क्यों की कभी न कभी सभी की छठी इंद्री जागृत होती है और वह उस व्यक्ति को आने वाले समय के बारे में सचेत करती हैं तो ऐसे समय में आपको चौकन्ना हो जाना ही बेहतर है भले ही आप कितने भी आमिर हो या गरीब हों या कितने भी मॉडर्न ही क्यों ना हों। 

मेरा ये पूरा विश्वास ही की एक सफल व्यक्ति किसी भी प्रकार के संकेतों को नज़रअंदाज़ नहीं करता भले ही वे संकेत उसे प्रत्यक्ष रूप से मिले या अप्रत्यक्ष रूप से।  

प्रिय मित्रों तो चलिए अब हम अपने मुख्य विषय पर आते हैं और बात करते हैं की यदि आप सपने में आत्महत्या करते हुए या होते हुए देखते हैं तो उसका विभिन्न परिस्थितियों में क्या अर्थ हो सकता है?

सपने एक ऐसा माध्यम हैं जो हमें भविष्य में होने वाली शुभाशुभ घटनाओं के बारे में पहले से ही सचेत कर देते हैं। आज के इस ब्लॉग में हम इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं जो बहुत ही दिलचस्प होने वाला है तो आप सभी पाठकों से अनुरोध करता हूँ कि मेरा यह ब्लॉग शुरू से और पूरा पढ़ें ताकि आपको सभी विषयों कि पूरी जानकारी हो सके। 


०१. अगर आप सपने में खुद को आत्महत्या करते हुए करते हुए देखते हैं तो ऐसा मन जाता है कि आपको जल्द ही शुभ समाचार मिलेगा एवं आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

०२. यदि आप अपने सपने में किसी दूसरे को आत्महत्या करते हुए देखते हैं तो यह ऐसा संकेत देता है कि भविष्य में आपके मानसिक चिंता में वृद्धि होने वाली है। 

०३. यदि स्वप्न में आप किसी स्त्री को आत्महत्या करते हुए देखते हैं तो यह संकेत देता है कि उस स्त्री कि आयु बढ़ने वाली है। 

०४. यदि सपने में आप खुद को किसी ऑफिस का बड़ा अधिकारी के रूप में देखते हैं तो यह आपके तरक्की से जुड़ा होता है और ऐसा सपना देखना आपके लिए शुभ फलदायी होता है।

०५. सपने में अपनी पदोन्नति देखना एक अशुभ सपना माना जाता है जो कि सपना देखने वाले व्यक्ति के निलंबन होने का संकेत देता है। 


इसिलए जब भी आपको कोई बुरा सपना आये तो ऐसे में घबराना नहीं चाहिये बल्कि निचे दिए हुए कुछ व्यावहारिक उपाय हैं जो कि उस उक्त व्यक्ति को शीघ्र ही करने चाहिये। 

बुरे सपने आने पर क्या करें ? : यदि आप भी अपने सपने में कुछ बुरा देखते हैं तो सबसे पहले आप ये ठान लें की कोई भी निर्णय ऐसे समय में जल्दीबाज़ी में न लें, कोई भी काम किसी करीबी के पूछे बिना न करें, अपने में अहंकार को न पनपने दें, किसी भी काम काम को करने से पहले १०० बार जरूर सोचें, किसी भी काम को करते समय गुस्से से काम न लें, किसी से भी बात करते समय अपने में गुस्सा न पनपने दें, बड़ों के प्रति आदर भाव रखें, किसी गरीब को परेशान न करें, किसी का भी मुफ्त का सामान उपयोग में न लायें, सुबह जल्दी उठ कर सैर पर जायें, गरीब लोगों को दान दें, बड़ो का पैर छू कर आशीर्वाद लें इत्यादि। 

ऐसा करने से आप पायेंगे कि मुसीबत कब आ कर चली गयी आपको पता ही नहीं चलेगा। 


मेरे प्रिय पाठकों आपको मेरा सपनों का विश्लेषण कैसा लगा आप मुझे कमेंट करके जरूर बताएं और यदि आपका भी कोई भी ऐसा या इससे सम्बंधित कोई सपना है तो मेरे साथ जरूर शेयर करें ताकि मैं आपको आपके सपने के बारे में सही जानकारी दे सकूँ.

प्रिय पाठकों यदि सपनों की दुनिया में जाना आपको भी अच्छा लगता है तो आप मेरे इस ब्लॉग के साथ जुड़ सकते हैं जिसके लिए आपको मेरा ये ब्लॉग फॉलो करना होगा और यदि आपको ब्लॉग लिखना पसंद हो तो आप मुझे कमेंट करके रिक्वेस्ट कर सकते हैं फिर मैं आपको अपने ब्लॉग के साथ जोड़ लूंगा तब आप भी अपना अनुभव मेरे इस ब्लॉग के साथ और दूसरे लोगों के साथ शेयर कर सकते हैं.


धन्यवाद...






Search tags : sapne me atmahatya dekhna, sapne me marte hue dekhna, sapne me suicide dekhna, sapne me khud ko suicide karte hue dekhna, sapne me khud ka atmahatya karte hue dekhna, sapne me kisi dusre ko atmahatya karte hue dekhna, sapne me kisi dusre ko suicide karte hue dekhna, sapne me kisi ko marte hue dekhna, sapne me kisi dusre ko suicide karte hue dekhna, sapne me demotion dekhna, sapne me promotion dekhna, sapne me kisi stri ko suicide karte hue dekhna, sapne me kisi aurat ko suicide karte hue dekhna, sapne me kisi aurat ko atmahatya karte hue dekhna, sapne me kisi stri ko atmahatya karte hue dekhna, sapne me office dekhna, sapne khud ko boss dekhna, sapne me khud ko adhikari bante hue dekhna, sapne me khud ko bada admi bante hue dekhna, sapne me khud ka prmotion dekhna, sapne me padonnati dekhna, sapna suicide, sapna atmahatya, sapna promotion, sapna padonnati, sapna demotion, If you see yourself committing suicide in your dream, then it is believed that you will get good news soon and your health will be good, If you see someone else committing suicide in your dream, it indicates that your mental anxiety is going to increase in future, If you see a woman committing suicide in your dream, If in a dream you see yourself as a big officer of an office, Seeing your promotion in a dream

टिप्पणियाँ